FREE SARKARI RESULT.IN

* REET : राजस्थान में कल क्या बंद रहेगा इंटरनेट, गहलोत सरकार ने लिया ये फैसला *



राजस्थान में कल क्या बंद रहेगा इंटरनेट, गहलोत सरकार ने लिया ये फैसला


राजस्थान में 26 सितंबर को रीट परीक्षा के चलते इंटरनेट बंद रहेगा या नहीं, इस संबंध में गहलोत सरकार ने फैसला ले लिया है। राज्य सरकार ने प्रदेश में इंटरनेट बंद करने का फैसला संभागीय आयुक्तों पर छोड़ा है। संभागीय आयुक्त स्थानीय परिस्थियों के अनुसार नेटबंदी का निर्णय लेंगे। गृह विभाग की ओर से इस संबंध में एडवाइजरी जारी की गई है। शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि परीक्षा के दौरान नेटबंदी का अधिकार जिला प्रशासन को सौंपा गया है। जिला प्रशासन परिस्थितियों को देखते हुआ वहां नेटबंदी पर निर्णय ले सकेगा।


एडवाइजरी में कहा गया है कि 26 सितंबर को राजस्थान में रीट परीक्षा आयोजित होने जा रही है जिसमें 16 लाख परीक्षार्थी भाग लेंगे। ऐसे में बड़े स्तर पर परीक्षार्थियों का राजस्थान के एक जिले से दूसरे जिले में आवागमन रहेगा। ऐसी स्थिति में फेक न्यूज, दुर्घटना की अफवाहें, पेपर लीक की अफवाहें आदि से कानून व्यवस्था बिगड़ने की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। ऐसे में संभाग एवं जिला स्तरीय अधिकारियों जैसे संभागीय आयुक्त, पुलिस महानिरीक्षक, जिला कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक पब्लिक ऑर्डर बनाए रखने के लिए तत्समय स्थिति का आकलन कर नेट बंद करने का निर्णय ले सकते हैं।'


हमारे Whats App GROUP से जुड़ने के लिए यंहा किलिक करे. Click Here

REET 2021 परीक्षा केंद्र पर एक घंटा पहले पहुंचना होगा और सुरक्षा जांच के दायरे से गुजरना होगा। नकल एवं अनुचित साधनों की रोकथाम के लिए सरकार के सहयोग से बोर्ड प्रबंधन सुरक्षा एजेंसियों के संपर्क में है और परीक्षार्थियों को भी सर्जिकल मास्क उपलब्ध कराए जा रहे हैं। बोर्ड प्रबंधन ने परीक्षा केंद्रों की गतिविधि देखने के लिए आज दिन तख तीस हजार से ज्यादा सीसीटीवी कैमरे केंद्रों पर स्थापित करा दिए हैं तथा रीट कायार्लय में कंट्रोल रूम स्थापित किया है। बोर्ड ने दस जिलों को संवेदनशील मानते हुए विशेष सुरक्षा इंतजाम किए है। उन्होंने परीक्षार्थियों से अपील की है कि उनके अध्यापक बनने के सपने के साकार होने का समय आ गया। वे अपना मनोबल ऊंचा रखते हुए, अपने ईष्ट पर विश्वास रखते हुए परीक्षा दे और किसी भी अनुचित बात मे सहभागी नहीं बने।


यहाँ रहेगी इंटरनेट सेवा प्रभावित

  • REET में नकल रोकने के लिए राजस्थान के कई जिलों में मोबाइल इंटरनेट बंद करने की घोषणा की गई है।

  • • उदयपुर जिले में लसाडिया और कोटड़ा तहसील को छोड़कर सब जगह रविवार सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक इंटरनेट सेवा बंद रहेगी।

  • • जयपुर संभाग के सीकर झुंझुनूं , दौसा और अलवर जिलों में भी एहतियातन इंटरनेट बंद रखा जाएगा।

  • • जयपुर संभागीय आयुक्त दिनेश कुमार यादव ने आदेश जारी कर कहा है कि जयपुर महानगर क्षेत्र ( आयुक्तालय एरिया ) को छोड़कर जयपुर ग्रामीण क्षेत्र में सुबह 7.30 से शाम 5.30 बजे तक,सम्पूर्ण अलवर,दौसा और झंझुनूं जिलों में सुबह 6 से शाम 6 बजे तक यह सेवा बंद रखी जाएगी।

  • • सीकर जिले में सुबह 8 से शाम 5 बजे तक इंटरनेट बंद रखने का निर्णय लिया गया है । लीज लाइन को इससे मुक्त रखा गया

इमित्र धारको के लिए आदेश

Important Links

Join Telegram

Click Here

Join Instagram

Click Here

Join Facebook page

Click Here