FREE SARKARI RESULT.IN

* Rajasthan में 29000 Govt Vacancy इसी माह निकलेंगी, शिक्षा विभाग शुरू करेगा *



गहलोत सरकार का तोहफा,29 हजार पदों के लिए भर्तियां इसी माह

हमारे Whats App GROUP से जुड़ने के लिए यंहा किलिक करे. Click Here

राजस्थान में शिक्षा विभाग (Rajasthan Education Department) की ओर से 29000 पदों (29000 posts) पर भर्तियों (recruitment process) के लिए विज्ञप्ति इसी महीने जारी की जाएगी. राज्य के शिक्षा राज्य मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने शनिवार को यह जानकारी दी. मुख्यमंत्री निवास में आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने कहा, 'मैं इस मंच पर कहना चाहता अक्तूबर में 29000 और पदों के लिए भर्तियां निकलेंगी, क्योंकि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की यह सोच है कि मेहनत करने वाले हमारे बच्चों को नौकरियां मिलें.'

,इसके साथ ही डोटासरा ने हाल ही में आयोजित राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा (REET) में कथित गड़बड़ी को लेकर सरकार पर निशाना साधने वाली विपक्षी दल भाजपा के नेताओं पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि ये लोग इसलिए परेशान हैं क्योंकि जिन शानदार व्यवस्थाओं के साथ रीट परीक्षा आयोजित हुई उसके लिए वह गिनीज बुक आफ वर्ल्ड रिकार्ड में दर्ज होने जा रही है. डोटासरा ने कहा कि राज्य में भाजपा की सरकार भी रही, बयान करने वाले यही लोग मंत्री थे लेकिन कार्रवाई नहीं की और नकल गिरोह पनपते रहे.

हमारे Whats App GROUP से जुड़ने के लिए यंहा किलिक करे. Click Here

डोटासरा ने कहा कि राज्य में भाजपा की सरकार भी रही, बयान करने वाले यही लोग मंत्री थे लेकिन कार्रवाई नहीं की और नकल गिरोह पनपते रहे। वह बोले, ‘आपके पास भी संसाधन थे, आपकी सरकार थी पर आप चैन की नींद सोते रहे नकलची गिरोह पनपते रहे।’ उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने नकलचियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए और मौजूदा सरकार ने ऐसे लोगों को पकड़कर दिखा दिया। मंत्री ने कहा, ‘अगर कोई गलती हुई है, गड़बड़ी हुई है, बेईमानी हुई तो बताइए हम जांच कराने को तैयार हैं, दोषी को दंडित करने को तैयार हैं।’ उन्होंने इस मुद्दे को लेकर जयपुर में आंदोलन कर रहे राज्यसभा सदस्य किरोड़ी लाल मीणा एवं अन्य के खिलाफ भी निशाना साधा और कहा कि वे बच्चों को बरगला रहे हैं।

उन्होंने कहा,’ढाई साल से सरकार की एक कमी नहीं निकाल सके आज किस मुंह से यहां 20 बच्चों को लेकर बच्चों को बरगलाने का काम कर रहे हैं।’ बता दें कि 26 सितंबर को आयोजित रीट परीक्षा में 16 लाख से अधिक परीक्षार्थियों ने एक ही दिन की दो पारियों में परीक्षा दी थी। यह परीक्षा राज्य में तृतीय श्रेणी के अध्यापकों से 30000 से अधिक पदों के लिए आयोजित की गई। सरकार ने परीक्षा में संदिग्ध गतिविधियों में शामिल होने और लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ सख्त रुख अपनाते हुए एक आरएएस अधिकारी, दो आरपीएस अधिकारियों, शिक्षा विभाग के दर्जन से अधिक कर्मियों और तीन अन्य पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया है। भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) ने (रीट) में कथित गड़बड़ी को लेकर चार अकटूबर से राज्य भर में आंदोलन करने की घोषणा की है।

Important Links

Join Telegram

Click Here

Join Instagram

Click Here

Join Facebook page

Click Here